रविवार, 19 सितंबर 2010

कैसे छुपाएं ऑफिस का रोमांस

आपका अपने ऑफिस में किसी के साथ चक्कर चल रहा है, परन्तु डरते हैं कि आपकी कहीं जाब न चली जाए? लेकिन चिंता की कोई बात नहीं अब आप कुछ टिप्स का पालन करके अपनी इस दिक्कत से निजात पा सकते हैं.

Lifestyle Blogअपनी दिनचर्या को ना बदलें

अपना ऑफिस रोमांस छुपाने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप अपनी दिनचर्या में कुछ भी बदलाव ना लाएं. “कुछ भी बदलना नहीं चाहिए”. क्योंकि लोग हमेशा कुछ भी महत्वपूर्ण परिवर्तन को महसूस कर लेते हैं, खासकर वह लोग जो अफवाहें फैलाते हैं अतः साधारण से बाहर कुछ भी करने से बचें. इसका अर्थ यह भी है कि अपने नए साथी के साथ लंच में ना जाएं और विशेष रूप से तब जब आप इससे पहले अपने साथी के साथ कभी भी बाहर नहीं गए हों.

किसी को ना बताएं

आप जहाँ काम करते हैं वहॉ आपके कुछ खास दोस्त होंगे जिनको आप अपनी सभी बातें बताते होंगे खासकर अपने नए रिश्ते के बारे में परन्तु अगर आप अपना नया रिश्ता छिपाना चाहते हैं तो एक महत्वपूर्ण बात जान लें कि अपने रिश्ते के बारे में किसी को ना बताएं. हाँ आप किसी को बताना चाहते हैं तो आप अपने घर वालों को और उन लोगों को बता सकते हैं जो आपके साथ काम नहीं करते.

Metro Lifeसंवादों से बचें

अगर आप ऑफिस कार्य के समय अपने साथी के साथ संवाद करना चाहते हैं लेकिन डरते हैं कि यह बात किसी को पता ना चल जाए तो कृपया अपने ऑफिस के मेल का प्रयोग ना करें. इसके लिए आप अपने निज़ी मेल आईडी का प्रयोग कर सकते हैं. यह इसलिए भी ज़रुरी है क्योंकि बहुत से ऑफिस के अपने निज़ी सर्वर्स होते हैं और अगर आईटी विभाग के किसी भी व्यक्ति ने इसे देख लिया तो आप के लिए मुसीबत हो सकती हैं.

इसके अलावा अपने आपको मोबाइल फोन और वॉइस मेल का प्रयोग करने से रोकें क्योंकि इसके द्वारा आप अपने साथियों की नज़र में आ सकते हैं.

कार्यालय के सामाजिक सम्मेलनों में एक साथ भाग ना लें

एक समस्या जो ऑफिस की क्रिसमस पार्टी और स्थानीय बार की पार्टी के साथ जुड़ी है वह “शराब और गपशप” क्योंकि जहाँ शराब होगी वहाँ गपशप ज़रूर होगी. अधिकतर ऐसे सम्मेलनों में ज्यादातर यह देखा गया है कि लोग आपसे कुछ पूछते हैं और आप उसका उत्तर भी देते हैं परन्तु लोग उसका मतलब कुछ और निकालते हैं.

Office Gossipsआपके कार्य में कोई फर्क न आए

आप अपने साथी को एक अच्छा सा प्यार भरा एसएमएस ज़रूर भेजें पर ध्यान दें कि इससे आपका कार्य ना प्रभावित हो मतलब पहले ऑफिस का कार्य फिर दूसरे कार्य के बारे में सोचें. अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो इससे आपका कार्य अधूरा रह जाएगा जिसके कारण शायद आपका भविष्य प्रभावित हो सकता है. अगर आप कुछ कर सकते हैं तो ज़्यादा मेहनत करें जिससे शायद आपकी तरक्की हो.

9 से 5 के बीच का प्यार

एक समय था जब ऑफिस रोमांस को निषेध की वस्तु के तौर पर देखा जाता था परन्तु आजकल ऑफिस रोमांस आम होता जा रहा है. लेकिन इसके बावजूद भी ऑफिस में बहुत सी ऐसी चीजें हैं जिससे आप परहेज़ रखें और ऑफिस में इश्क लड़ाना इसके अंतर्गत आता है. अगर आप इससे बचना चाहते हैं तो यह ज़रुरी हो जाता है कि आप सावधानी
रखें.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें