गुरुवार, 2 दिसंबर 2010

मुन्नी बदनाम हुई..

इस्लामाबाद।। पाकिस्तान की सांस्कृतिक राजधानी लाहौर में 2 बच्चों की मां मुन्नी आज-कल अपनी छोटी सी दुकान खोलने से हिचक रही है। ऐसी बात
नहीं है कि उनकी दुकान में ग्राहकों का टोटा हो गया है। वह जब भी दुकान खोलती हैं सड़क छाप लड़कों की भीड़ जुट जाती है, जो सलमान खान की फिल्म दबंग के ' मुन्नी बदनाम हुई... ' गीत से उसे छेड़ने-चिढ़ाने का कोई मौका नहीं गंवाते। गौरतलब है कि पाकिस्तान में यह गीत सुपरहिट है।

पहले सिर्फ पड़ोस के टपोरी लड़के थे, जिनसे मुन्नी को निबटना पड़ता था। वे उसके सामने यह गीत गाना नहीं भूलते। फिर लोगों को सलमान खान की फिल्म के इस सुपरहिट गीत की भनक लगी और उनके होठों पर यह गीत चढ़ा। दूध से ले कर बिस्किट की तलब उन्हें सताती और वे उनकी दुकान पहुंच जाते। वहां वह 'मुन्नी बदनाम हुई डार्लिंग तेरे लिए...' के बोल गुनगुनाना नहीं भूलते। बहरहाल, मामला बस लाहौर की इस मुन्नी की नहीं है। पाकिस्तान में मुन्नी एक लोकप्रिय नाम है और कमोबेश सभी को लगता है कि काश यह गीत कभी नहीं लिखा गया होता और अगर लिखा गया तो इस कदर लोकप्रिय नहीं होता।

अगर पाकिस्तान में यह गीत ' मुन्नी बदनाम हुई... ' सुपरहिट हुआ है , तो उसका कारण भी है। माना जाता है कि यह पाकिस्तानी गीत ' लड़का बदनाम हुआ तेरे लिए ...' की नकल है। यह उमर शरीफ के 1992 के एक फिल्म का गाना है।

फिल्म में की रील लाइफ के रूप में मलायका अरोड़ा खान ने लोकप्रियता तो हासिल की है, लेकिन रियल लाइफ की कई मुन्नियां इससे आजिज हैं।
अब  आप का क्या कहना है इस के बारे में , इस खबर का स्रोत्र  यहाँ है

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें